Mumbai : प्रथम-श्रेणी इतिहास की सबसे बड़ी जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंची मुंबई

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jun 2022 02:16:52 PM
Mumbai : Mumbai reaches semi-finals with biggest win in first-class history

धवल कुलकर्णी, शम्स मुलानी और तनुष कोटियान की धारदार गेंदबाज़ी की बदौलत मुंबई ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टरफाइनल की चौथी पारी में उत्तराखंड को महज़ 69 रन पर ऑल-आउट करके 725 रन से जीत दर्ज की। यह रनों के मामले में प्रथम श्रेणी क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत है। मैच के चौथे दिन उत्तराखंड 795 रन के विशालकाय स्कोर का पीछा करने उतरी। कुलकर्णी ने दो रन के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाज़ों को शून्य पर चलता किया।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे कुणाल चंदेला ने 21 रन और विकेटकीपर शिवम खुराना ने 25 रन जोड़े मगर इनके अलावा उत्तराखंड का कोई बल्लेबाज़ 10 रन भी नहीं बना सका और पूरी टीम महज़ 69 रन पर ऑल-आउट हो गयी। मुंबई के लिये कुलकर्णी, मुलानी और कोटियान ने तीन-तीन विकेट लिये जबकि मोहित अवस्थी को एक विकेट हासिल हुआ।इससे पहले मुंबई के लिये डेब्यू कर रहे सुवेद पार्कर ने पहली पारी में 252 रन बनाये थे, जबकि स्वर्णिम फॉर्म में चल रहे सरफèराज़ .खान ने 153 रन की पारी खेली थी। दूसरी पारी में मुंबई के सलामी बल्लेबाज़ यशस्वी जयसवाल ने 103 रन की शतकीय पारी खेली थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.