Nadda ने भाजपा पर भरोसा जताने पर कर्नाटक की जनता को धन्यवाद दिया

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 01:22:43 PM
 Nadda thanks people of Karnataka for reposing faith in BJP

न्यूज़ डेस्क|  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कर्नाटक के तीन नगर निगम चुनावों में पार्टी पर भरोसा जताने के लिए राज्य की जनता को धन्यवाद दिया है। मंगलवार को नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि बेलगावी, हुबली-धारवाड़ और कलबुर्गी के तीन नगर निगम चुनावों में भाजपा पर भरोसा करने के लिए कर्नाटक के लोगों को धन्यवाद।

उन्होंने कहा, ''कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, भाजपा राज्य ईकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कतील और सभी कार्यकर्ताओं को बधाई, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया है कि भाजपा पिछली बार की तुलना में बड़ी जीत हासिल करेगी।’’

 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन हितैषी नीतियों के लिए धन्यवाद, हमने पहली बार बेलगावी नगर निगम में जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि भाजपा हुबली-धारवाड़ निगम में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है और कलबुर्गी निगम में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

 

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में सत्तारूढ भाजपा ने तीन नगर निगमों के लिए हुए चुनावों में दो जगह- बेलगावी और हुबली-धारवाड़ में स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया, वहीं कलबुर्गी में पार्टी दूसरे स्थान पर रही। इन निकायों के लिए चुनाव तीन सितंबर को हुए थे और उनके नतीजे सोमवार को घोषित किए गए। कर्नाटक राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों के मुताबिक, 58 सीटों वाली बेलगावी में भाजपा ने 35, कांग्रेस ने 10, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने एक सीट पर कामयाबी हासिल की है। वहीं, 12 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए हैं। आयोग के अनुसार, 82 सीटों वाले हुबली-धारवाड़ नगर निगम में भाजपा ने 39, कांग्रेस ने 33, एआईएमआईएम ने तीन व जनता दल (एस ) ने एक तथा निर्दलीयों ने छह सीटें जीती । कलबुर्गी नगर निगम में 55 सीटों के लिए चुनाव हुए, जिनमें से कांग्रेस ने 27, भाजपा ने 23, जनता दल (एस) ने चार और निर्दलीय ने एक सीट जीती।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.