Narottam Mishra : मप्र के गृह मंत्री ने सड़क सुरक्षा को लेकर जोमैटो से 10 मिनट में डिलीवरी की योजना बदलने के लिए कहा

Samachar Jagat | Saturday, 26 Mar 2022 01:07:37 PM
Narottam Mishra : Mp home minister asked zomato to change delivery plan in 10 minutes regarding road safety

भोपाल | मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खाद्य वितरण कंपनी जोमैटो की 10 मिनट में भोजन पहुंचाने का वादा करने वाली नई सेवा को डिलीवरी करने वाले और सड़क पर चलने वाले लोगों के जीवन को खतरे में डालने वाला करार दिया। मंत्री ने कंपनी से इसमें तुरंत बदलाव करने के लिए कहा है।

मिश्रा ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जोमैटो या किसी भी कंपनी को यातायात नियमों का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। तत्काल डिलीवरी प्रक्रिया के दौरान होने वाले यातायात नियमों के उल्लंघन या हादसों के लिए कंपनी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। मिश्रा ने कहा कि जोमैटो की 10 मिनट में खाना पहुंचाने की सेवा अपने कर्मचारियों (डिलीवरी सहयोगी) के साथ साथ अन्य लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने जैसा है।

मिश्रा ने कहा, ’’जोमैटो या किसी को भी मध्य प्रदेश में यातायात नियमों का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। किसी भी हादसे की जिम्मेदारी कंपनी की होगी इसलिए आप कृपा कर ऐसा न करें।’’ उन्होंने कहा कि भोजन देने वाला व्यक्ति शहर की बीच से केवल तेजी और खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाकर ही 10 मिनट में चार किलोमीटर के गंतव्य तक पहुंच सकता है। इसलिए यह सेवा लोगों के जीवन के लिए खतरनाक होगी।

जोमैटो की संस्थापक दीपिदर गोयल ने सोमवार को ट्वीट कर जोमैटो त्वरित सेवा शुरू करने की घोषणा की है। गोयल ने कहा कि 10 मिनट की डिलीवरी सेवा ग्राहकों को चुनिदा ठिकानों और कुछ खाद्य पदार्थों के लिए उपलब्ध होगी। इसमें देर से डिलीवरी करने के लिए कोई दंड नहीं है और समय पर डिलीवरी के लिए भी कोई प्रोत्साहन नहीं है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.