Navratri Celebrations: गुजरात में गरबा का आनंद लेते नज़र आए लोग, देखें वायरल ड्रोन फुटेज

Samachar Jagat | Saturday, 01 Oct 2022 11:22:20 AM
Navratri Celebrations: People were seen enjoying Garba in Gujarat, see viral drone footage

देशभर में नवरात्रि का जश्न जोरों पर है। गुजरात में वडोदरा नवरात्रि महोत्सव (VNF) में शुक्रवार को नौ दिवसीय महोत्सव के पांचवें दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु गरबा खेलते नजर आए। घटना से ड्रोन फुटेज जारी किया गया है जिसमें लोग पूरे जोश के साथ गरबा की धुन पर थिरकते नजर आ रहे हैं।

COVID-19 के कारण दो साल के अंतराल के बाद लोगों को नवरात्रि मनाने की अनुमति दी गई। नवरात्रि मां दुर्गा और उनके नौ अवतारों - नवदुर्गा की पूजा के लिए समर्पित है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इसे हजारों व्यूज मिल चुके हैं।इससे पहले मुंबई लोकल ट्रेन में महिलाओं के एक समूह का गरबा करते हुए एक वीडियो कुछ दिन पहले वायरल हुआ था। जिसे इंटरनेट पर लाखों व्यूज मिले थे।

नवरात्रि का त्योहार राक्षसी महिषासुर की हार और बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। शरद नवरात्रि के 10वें दिन को दशहरा या विजयादशमी के रूप में मनाया जाता है।इस साल नवरात्रि 26 सितंबर को शुरू हुई और 5 अक्टूबर को समाप्त होगी। उत्तर भारत में विशेष रूप से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, गुजरात और मध्य प्रदेश में, नवरात्रि के दौरान बड़े पैमाने पर रामलीला का आयोजन किया जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.