NEET-UG 2022 परीक्षा स्थगित नहीं : PIB ने वायरल हो रहे फर्जी नोटिस के खिलाफ चेताया दी

Samachar Jagat | Thursday, 23 Jun 2022 11:57:30 AM
NEET-UG 2022 exam not postponed: PIB warns against fake notices going viral

प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) की फैक्ट चेक टीम ने आज NEET-UG के उम्मीदवारों को परीक्षा स्थगित करने के संबंध में  प्रसारित किए जा रहे फर्जी नोटिस  के खिलाफ सतर्क किया। फर्जी नोटिस में कहा गया है कि NEET UG 2022 की परीक्षा तिथि 17 जुलाई से 4 सितंबर तक के लिए टाल दी गई है।

PIB ने ट्वीट  किया - "सोशल मीडिया पर एक नोटिस वायरल  रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने एनईईटी (UG) को 17 जुलाई 2022 के बजाय 4 सितंबर 2022 के लिए पुनर्निर्धारित किया है। नोटिस फर्जी है।"

NEET UG के उम्मीदवारों के साथ-साथ उनके माता-पिता, जारी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का हवाला देते हुए स्नातक मेडिकल प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं, जो NEET की तैयारी के लिए कम समय देगा।

हाल ही में, इंडिया वाइड पेरेंट्स एसोसिएशन ने प्रधान मंत्री को एक पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप करने और 17 जुलाई से NEET UG परीक्षा की तारीख को फिर से निर्धारित करने का आग्रह किया। पत्र में दावा किया गया है कि लाखों छात्रों ने ट्विटर पर अपनी चिंताओं को उठाया है और उन्हें पत्र भी लिखा है। शिक्षा मंत्रालय और NTA ने भी यही अनुरोध किया है।

NEET UG की पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त हो गई है और जून के अंत तक एडमिट कार्ड जारी होने की उम्मीद है। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए अंडरग्रेजुएट्स के लिए प्रवेश परीक्षा है।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.