NEET UG 2022: आधिकारिक आंसर की आज neet.nta.nic.in पर जारी की जाएगी, जानिए कैसे करें डाउनलोड

Samachar Jagat | Monday, 22 Aug 2022 01:16:35 PM
NEET UG 2022: Official answer key to be released today at neet.nta.nic.in, know how to download

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट (NEET-UG) 2022 की आंसर की जारी कर सकती है। रिपोर्टों के अनुसार NEET UG 2022 आंसर की आज जारी होने की संभावना है। हालांकि, एनटीए ने अभी तक आंसर की की घोषणा के लिए किसी आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की है। NEET UG 2022 आंसर की और OMR शीट neet.nta.nic.in पर उपलब्ध होंगी।NEET परिणाम 2022 अगस्त के तीसरे सप्ताह में घोषित होने की उम्मीद है। एनटीए उन उम्मीदवारों की ओएमआर शीट भी जारी करेगा जो नीट यूजी 2022 परीक्षा में शामिल हुए थे।

NEET UG 2022 परीक्षा 17 जुलाई को आयोजित की गई थी। NEET UG परीक्षा के लिए कुल 18.72 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था जिसमें से 95 प्रतिशत उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे।नीट आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार प्रत्येक आपत्ति के लिए 200 रुपये की गैर-वापसी योग्य शुल्क का भुगतान करके प्रतिक्रियाओं को चुनौती देने में सक्षम होंगे।

एनईईटी रैंक का उपयोग केंद्रीय और राज्य निकायों द्वारा अखिल भारतीय कोटे के 15 प्रतिशत और राज्य कोटा परामर्श के 85 प्रतिशत को पूरा करने के लिए किया जाता है। एमबीबीएस के मामले में मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) AIQ NEET काउंसलिंग mcc.nic.in पर आयोजित करती है।

NTA NEET UG 2022 आंसर की : डाउनलोड करने के स्टेप

    स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट - www.neet.nta.nic.in पर जाएं।
    स्टेप 2: होमपेज पर 'NEET 2022 Answer Key' लिंक पर क्लिक करें।
     स्टेप 3: आवश्यकतानुसार अपनी  लॉगिन डिटेल्स दर्ज करें।
    स्टेप 4: आपकी NEET UG आंसर की अब आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.