New Delhi : राष्ट्रीय राजधानी में पारा गिरा, कुछ हिस्सों में बारिश का अनुमान

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Aug 2022 10:40:44 AM
New Delhi : The mercury dropped in the national capital, rain forecast in some parts

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान हल्की गिरावट के साथ मंगलवार को 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया  मौसम विभाग ने दिन के समय राजधानी के कईं हिस्सों में हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के बुलेटिन के मुताबिक, सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता दर 82 प्रतिशत रही  दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 35.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस रहा जो वर्ष के इस समय के लिये सामान्य है। वहीं, कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। आईएमडी के अनुसार, मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 24.6 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

मौसम विभाग ने दिन के समय हल्की बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। आईएमडी के अनुमान के अनुसार, बुधवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 26 डिग्री सेल्सियस और 35 डिग्री सेल्सियस रह सकता है केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर 118 रहा जो 'संतोषजनक’ है। गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई 'अच्छा’, 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच 'मध्यम’, 201 से 300 के बीच 'खराब’, 301 से 400 के बीच 'बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच एक्यूआई 'गंभीर’ माना जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.