New Delhi : धीरे धीरे दिल्ली में बढ़ रही सर्दी; न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2022 11:40:07 AM
New Delhi : Winter is slowly increasing in Delhi; Minimum temperature recorded 9.4 degree Celsius

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार सुबह न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। दिल्ली में सोमवार की सुबह इस मौसम की सबसे सर्द सुबह रही थी, जब न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया था, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, मंगलवार सुबह नौ बजे आनंद विहार, द्बारका, जहांगीरपुरी और शादीपुर मौसम केंद्रों पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 'बहुत खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया। सीपीसीबी ने बताया कि दिल्ली के बाकी मौसम केंद्रों पर एक्यूआई मुख्यत: 'खराब’ श्रेणी में रहा।

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई 'अच्छा’, 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक’, 101 से 200 'मध्यम’, 201 से 300 'खराब’, 301 से 400 के बीच 'बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच एक्यूआई 'गंभीर’ माना जाता है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में दिन में आसमान मुख्यत: साफ रहने के आसार हैं, जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.