राजस्थान में बढ़ता कोरोना का कहर, जयपुर समेत 8 शहरों में रात 8 से सुबह 6 तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

Samachar Jagat | Sunday, 22 Nov 2020 06:33:04 PM
Night curfew will be from 8 to 6 in 8 cities including Jaipur in Rajasthan

जयपुर। राजस्थान में कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित 8 जिला मुख्यालयों में रविवार से बाजार, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल एवं अन्य वाणिज्यिक संस्थान शाम 7 बजे तक ही खुलेंगे। प्रभावित शहरों में जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर एवं भीलवाड़ा को शामिल किया गया है।

प्रदेश के गृह विभाग ने शनिवार आधी रात को नई गाइडलाइन जारी की है। गाइडलाइन के अनुसार इन आठ शहरों में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक आज से नाइट कर्फ्यू लगाया जायेगा।

गाइड लाइन में कहा गया है कि शाम 7 बजे तक व्यवसायिक गतिविधियां बंद होने से यहां मौजूद कर्मचारी रात 8 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू होने से पहले घर पहुंच सकेंगे। इस दौरान विवाह समारोह में जाने वाले, दवाईयों सहित अति आवश्यक सेवाओं से संबंधित लोगों तथा बस, ट्रेन एवं हवाई जहाज में सफर करने वालों को आवागमन के लिए छूट रहेगी। नई गाइडलाइन में निर्देश दिए गए है कि कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित प्रदेश के आठ जिलों जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर एवं भीलवाड़ा में सौ से अधिक कर्मचारियों वाले सभी राजकीय एवं निजी कार्यालयों एवं संस्थानों में 75 प्रतिशत से अधिक कर्मचारी ड्यूटी पर उपस्थित नहीं होंगे। 25 फीसदी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम के आधार पर काम करेंगे। इन संस्थानों एवं कार्यालयों में स्टॉफ को भी रोटेशन के आधार पर बुलाया जाएगा।

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.