Nitish Kumar ने छठ पर्व पर शुभकामनाएं दी, कोविड-19 के मद्देनजर सावधानी बरतने की अपील की

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Nov 2020 04:00:02 PM
Nitish Kumar wishes on Chhath festival

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को छठ पर्व पर लोगों को शुभकामनाएं दी और सभी लोगों से वर्तमान कोरोना संक्रमण को देखते हुए सचेत रहने और अपनी ओर से पूरी सावधानी बरतने की अपील की । नीतीश ने ट्वीट किया, '' लोक आस्था के महापर्व छठ के अवसर पर सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं। वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक व्यक्ति का सचेत रहना नितान्त है । मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि अपनी ओर से पूरी सावधानी बरतें ।

उन्होंने कहा, '' कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव का सबसे अच्छा उपाय सामाजिक दूरी है। बाहर निकलते समय मास्का का प्रयोग जरूर करें । ’’
उल्लेखनीय है कि लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा के चार दिवसीय अनुष्ठान की शुरूआज बुधवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो गई । 21 नवंबर को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ छठ पूजा सम्पन्न होगा ।

नीतीश कुमार ने कहा कि लोक आस्था का यह महान पर्व आत्म अनुशासन का पर्व है जिसमें लोग आत्मिक शुद्धि एवं निर्मल मन से अस्ताचल एवं उदयीमान भगवान सूर्य को अर्घ्य अर्पित करते हैं । उन्होंने भगवान भास्कर से राज्य की प्रगति, सुख एवं समृद्धि की कामना की और इस महापर्व को प्रेम एवं सद्भाव से मनाने की अपील की । (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.