Shiv Sena के साथ सरकार बनाने की कोई योजना नहीं : BJP

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Sep 2020 11:00:01 AM
No plan to form government with Shiv Sena: BJP

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि भाजपा राज्य में विपक्ष की भूमिका अदा कर रही है और पार्टी की शिव सेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अथवा कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोई योजना नहीं है।

श्री पाटिल ने मंगलवार को कहा, '' हम राज्य में एक सक्रिय विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं। हम तीनों के साथ मिलकर सरकार का गठन नहीं कर सकते, लेकिन यह तीनों दल एकसाथ भी नहीं रह सकते।’’ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कृषि सुधार विधेयकों को लेकर कांग्रेस, शिव सेना और राकांपा के बीच मतभेद हैं और यह एक-दूसरे से कृषि विधेयकों समेत अन्य मुद्दों पर लड़ेंगे और इनका गठबंधन टूट जायेगा।

श्री पाटिल ने कहा, '' कृषि सुधार विधेयकों अथवा अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस, शिव सेना और राकांपा एक-दूसरे से लड़ेंगे तथा इनका गठबंधन टूट जायेगा। ऐसी स्थिति में क्या होगा। मध्यावधि चुनाव। ऐसा मेरा विश्लेषण है। यह जरूरी नहीं है कि ऐसा हो ही।’’

श्री पाटिल ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस और शिव सेना नेता संजय राउत के बीच हाल में हुई मुलाकात को लेकर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि इसमें दोनों के बीच कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई। यह मुलाकात केवल शिव सेना के मुखपत्र 'सामना’ में श्री फडनवीस के साक्षात्कार को लेकर हुई थी।  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.