लॉकडाउन के तीसरे चरण में जयपुर की 83 कॉलोनियों को नहीं मिली कोई राहत

Samachar Jagat | Monday, 04 May 2020 09:13:32 AM
No relief to 83 colonies of Jaipur in third phase of lockdown

जयपुर। देश में कोरोना वायरस के कारण घोषित लॉकडाउन का तीसरा चरण आज से शुरू हो गया है। केन्द्र सरकार ने हालांकि देश को तीन जोन (रेड, ऑरेंज और ग्रीन) में बांटकर लोगों को लॉकडाउन में राहत दी है। 

देश के इस राज्य को लॉकडाउन के दौरान नहीं मिलेगी छूट, ये है बड़ा कारण

हालांकि राजस्थान की राजधानी जयपुर के कुछ क्षेत्रों में कफ्र्यू होने के कारण लॉकडाउन अवधि में किसी भी प्रकार की छूट नहीं मिली है। इसके तहत जयपुर के 35 थाना क्षेत्रों की 83 कॉलोनियों में लोगों को किसी भी प्रकार की छूट नहीं दी गई है।

इन कॉलोनियों में सभी प्रतिबंध पहले की तरह ही रहेंगे। बाकी शहर में सभी सरकारी ऑफिस खुलेंगे, लेकिन स्टाफ एक तिहाई ही आएंगे। उन्हें किसी आवश्यक कार्य के लिए बाहर जाने के लिए भी अब पास की जरूरत नहीं होगी।

राजस्थान के ये दो जिले हैं कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित, आज मिले इतने नए मरीज 

राजधानी के इन कफ्र्यू क्षेत्रों में निजी चिकित्सक अपने क्लिनिक केवल ओपीडी के लिए जिला प्रशासन की स्वीकृति से ही खोल सकेंगे। पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी पूरी तरह बंद रहेगा।

गौरतलब है कि अभी तक राजस्थान में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज जयपुर से ही मिले हैं। यहां पर अभी तक 995 संक्रमित व्यक्ति पाएं गए हैं। इसमें दो विदेशी भी शामिल हैं। रविवार को जयपुर में 32 नए संक्रमित मरीज मिले। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.