Noida : फर्जी टेलीफोन एक्सचेंस से करोड़ों रुपए ठगने के आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर कानून के तहत कार्रवाई

Samachar Jagat | Friday, 17 Jun 2022 10:38:45 AM
Noida : Action under Gangster Act against those accused of duping crores of rupees from fake telephone exchanges

नोएडा (उप्र) : नोएडा पुलिस ने फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज के जरिए भारत सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाने के मामले में गिरफ्तार किए गए 1० आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर कानून के तहत कार्रवाई की है। कोतवाली सेक्टर-58 पुलिस ने पिछले वर्ष सेक्टर-62 में एक फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का खुलासा किया था, जिसके जरिए इंटरनेट के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय फोन कॉल को स्थानीय कॉल में परिवर्तित कर भारत सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाया जा रहा था।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिह ने बताया कि फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज चलाने के मामले में पुलिस आयुक्त की संस्तुति से गिरोह के सरगना ओवैस आलम और उसके साथियों पुष्पेंद्र, पवन कुमार, दिनेश चंद्र, अमूल्यनाथ यादव, संजय उर्फ भूपेंद्र कुमार, विक्रम, शाहेनूर, अंकुश बाहरी और वाजिद अली के खिलाफ गैंगस्टर कानून लगाया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी आर्थिक लाभ के लिए अंतरराष्ट्रीय कॉल को स्थानीय कॉल में परिवर्तित करते थे, जिससे भारत सरकार को राजस्व की भारी क्षति हो रही थी और विदेशी कॉल की जानकारी भी प्राप्त नहीं हो पा रही थी। उन्होंने कहा कि इन कॉल का इस्तेमाल देश विरोधी गतिविधियों में किया जा सकता था। आरोपियों के खिलाफ इससे पहले भारतीय संहिता संहिता की प्रासंगिक धाराओं और भारतीय तार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.