Noida : सुपरटेक के ट्विन टावर के अंतिम विस्फोट की रूपरेखा तैयार, पुलिस से मांगी एनओसी

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Jul 2022 10:44:00 AM
Noida  : Final blast of Supertech's Twin Towers is ready, NOC sought from Police

नोएडा : नोएडा सेक्टर-93ए में स्थित सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट ट्विन टावर के अंतिम विस्फोट की रूपरेखा तैयार हो गयी है। एडिफिस इंजीनियरिग ने पुलिस से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) मांगा है। सुपरटेक बिल्डर और एडिफिस इंजीनियरिग ने नोएडा प्राधिकरण को प्रगति रिपोर्ट सौंप दी है।
टावर को ध्वस्त करने के काम में लगी एडिफिस इंजीनियरिग के अधिकारियों के अनुसार, 21 अगस्त को विस्फोट से पहले भूतल के अलावा टावर के आसपास सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं।

इसमें भूतल में मलबा भरने के अलावा टावर के आसपास कंटेनर लगाने और पीएनजी गैस की पाइपलाइन को बचाने के लिए सेफगार्ड लगाकर ऊपर मलबा भरा जा रहा है। एडिफिस कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, अगले सप्ताह एक और बैठक होगी, जिसमें ट्विन टावर गिराने के लिए बनाई गई समिति के सभी पक्षकार शामिल होंगे। बैठक में विस्फोट के प्रारूप पर चर्चा होंगी। इसमें विस्फोट कर इमारत को गिराने से लेकर मलबा उठाने तक की योजना पेश की जाएगी। उन्होंने बताया कि एक अगस्त से ट्विन टावर में विस्फोटक लगाने का काम शुरू हो जाएगा। ट्विन टावर के अंतिम विस्फोट के दिन 500 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। अंतिम विस्फोट से पहले अभ्यास भी होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.