Noida : गौतमबुद्ध नगर में डेंगू के दो मरीजों की पुष्टि

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Aug 2022 10:51:03 AM
Noida : two dengue patients confirmed in gautam budh nagar

नोएडा (उप्र) :  जनपद गौतमबुद्ध नगर में डेंगू के दो मरीजों की पुष्टि हुई है और उनकी स्थिति सामान्य है। सहायक जिला मलेरिया अधिकारी श्रुति ने बताया कि जनपद के धूम मानिकपुर गांव में एक तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में एक मरीज की पुष्टि हुई है। दोनों मरीजों की जांच गाजियाबाद के एक अस्पताल में हुई है। मलेरिया विभाग ने मरीजों के घर के आसपास 50 घरों का निरीक्षण कर दवा का छिड़काव कराया है।

ऐसी खबर है कि निजी अस्पतालों में डेंगू के 12 से ज्यादा मरीजों का इलाज चल रहा है। हालांकि, निजी अस्पतालों की ओर से स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी नहीं दी गई है। सहायक जिला मलेरिया अधिकारी ने बताया कि इस मौसम के पहले दो डेंगू के मरीजों की पुष्टि हुई है। विभागीय टीम नियमित रूप से घरों में जाकर निरीक्षण कर रही है। जिन स्थानों पर मच्छर का लार्वा मिल रहा है, वहां दवा का छिड़काव किया जा रहा है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने सभी निजी अस्पतालों और पैथोलॉजी लैब से डेंगू के मरीजों की जानकारी देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि निजी अस्पतालों में डेंगू के मरीज आने पर उनके नमूने जांच के लिए मलेरिया विभाग को भेजने होंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.