Rajasthan News: अब अशोक गहलोत सरकार लाएगी ये योजना, मंत्री धारीवाल ने दी जानकारी

Samachar Jagat | Friday, 12 Feb 2021 04:32:53 PM
Now Ashok Gehlot government will bring this plan

जयपुर। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार की ओर से कोटा और बारां जिलों में जमीन की उपलब्धता होने पर आवासीय योजना लाई जाएगी। नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री शान्ति कुमार धारीवाल ने आज विधानसभा में इस बात की जानकारी दी है। शान्ति धारीवाल ने बताया कि राजस्थान आवासन मण्डल द्वारा कोटा संभाग में विगत 2 वर्षों में कोई भी नई आवासीय योजना शुरू नहीं की गई है, भूमि की उपलब्धता के लिए प्रयास किए जा रहे है।

भूमि उपलब्ध होते ही नई योजना प्रस्तावित की जाएगी। उन्होंने बताया कि कोटा संभाग में विगत 2 वर्षों में 102 विकलांग, 167 विधवा और 6129 निर्धन श्रेणी के लोगों को आवासों का आवंटन किया गया है।

राज्य सरकार द्वारा आर्थिक दृष्टि से कमजोर वर्ग, अल्प आर्य वर्ग एवं मध्यमवर्गीय लोगों को आवास उपलब्ध कराए जाने की दृष्टि से राज्य में मुख्यमंत्री जन आवास योजना-2015 एवं प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) लागू की गई है। इस दौरान उन्होंने जानकारी दी कि  राजस्थान आवासन मण्डल के कोटा और बारां के कार्यालयों को बंद नहीं किया गया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.