कोरोना वायरस : अब राजस्थान सरकार ने कर दिया ये बड़ा काम, नहीं होगी किसी को परेशानी

Samachar Jagat | Thursday, 26 Mar 2020 07:57:01 AM
Now Rajasthan government has done this big work

जयपुर। कोरोना वायरस के कारण घोषित किए गए लॉकडाउन के कारण किसी भी व्यक्ति के लिए रोजी-रोटी का संकट पैदा नहीं हो, इसके लिए राजस्थान सरकार पूरा प्रयास कर रही है। इसके तहत राजस्थान सरकार ने वंचित गरीब तबके के लोगों को तात्कालिक सहायता के तौर पर एक-एक हजार रुपए देने की घोषणा को अमली जामा पहनाते हुए जरूरतमंद परिवारों के खातों में प्रति परिवार एक-एक हजार रुपए जमा करवाने के लिए एकमुश्त 310 करोड़ रुपए की राशि उपलब्ध करा दी है। 

अब राजस्थान में अधिकारी एवं कर्मचारियों ने कर दी ये घोषणा, मुख्यमंत्री ने किया ऐसा

राजस्थान सरकार के इस कदम से लोगों के हाथ में नकदी पहुंचने से वे अब अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा कर सकेंगे। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार द्वारा जिन परिवारों को यह राशि दी जा रही है उनमें बीपीएल, स्टेट बीपीएल एवं अन्त्योदय योजना के अन्तर्गत आने वाले ऐसे परिवार शामिल हैं जिनमेें किसी भी सदस्य को सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। 

भीलवाड़ा अस्पताल के मरीज फैल चुके है राजस्थान के 13 जिलों और चार राज्यों में

सरकार द्वारा इसके अलावा पंजीकृत निर्माण श्रमिकों, स्ट्रीट वेन्डर्स, अन्य श्रमिक, रिक्शा चालक एवं निराश्रित व असहाय जरूरतमंद परिवारों जो कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में कवर नहीं हो रहे हैं उन्हें यह अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश भर में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.