Odisha : छात्रावास की छत से गिरकर एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 23 Apr 2022 10:16:24 AM
Odisha : MBBS first year student dies after falling from hostel roof

भुवनेश्वर : ओडिशा के बोलांगीर जिले के भीमा भोई मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के एक छात्र की छात्रावास की छत से कथित तौर पर गिरने से मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मृतक छात्र की पहचान हरियाणा निवासी निशांत कुमार के तौर पर हुई है। पुलिस ने कहा कि वह चार मंजिला 'न्यू बॉयज हॉस्टल' में रह रहा था। पुलिस के मुताबिक यह घटना शुक्रवार अपराह्न करीब दो से 2:30 बजे के बीच की है।

मृतक छात्र के रिश्तेदार ने आरोप लगाया कि उसके साथ रैगिग की गई जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली या किसी ने उसे छत से नीचे धक्का दे दिया। हालांकि, मेडिकल कॉलेज की डीन सबिता महापात्रा ने कहा, ''हमने मेडिकल कॉलेज में 10 सदस्यीय 'एंटी-रैगिग कमेटी' का गठन किया है। हर दिन शिक्षकों का एक समूह प्रथम वर्ष के छात्रावासों के कमरों में स्थिति की निगरानी के लिए दौरा करता है। मैंने छात्रावास में रैगिग के बारे में कभी नहीं सुना।''

फिलहाल पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और मृतक छात्र के कमरे की तलाशी भी ली गई है ताकि उसकी मौत से जुड़ा कोई सुराग मिल सके। गौरतलब है कि पिछले साल इसी मेडिकल कॉलेज में एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली थी। बोलांगीर में स्थित यह सरकारी मेडिकल कॉलेज महज चार साल पुराना है।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.