धारावाहिक में इमामबाड़ा को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी: शिया समुदाय ने जताई नाराजगी

Samachar Jagat | Monday, 27 Jul 2020 02:00:01 PM
Offensive commentary on Imambara in TV serial: Shia community expresses displeasure

लखनऊ। शिया समुदाय ने इस्लाम में पवित्र स्थल माने जाने वाले 'इमामबाड़ा' को लेकर एक टीवी धारावाहिक में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने को लेकर नाराजगी जताई है।


'ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड’ ने प्रसारणकर्ता चैनल को कानूनी नोटिस जारी करते हुए मुसलमानों से बिना शर्त माफी मांगने को कहा है। साथ ही कार्यक्रम के निर्देशक तथा और अन्य जिम्मेदार लोगों के खिलाफ पूरे देश में मुकदमे दर्ज कराने का आह्वान किया है।


बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास में सोमवार को 'भाषा' से कहा कि 'सोनी सब’ चैनल पर गत 24 जुलाई की रात प्रसारित किए गए धारावाहिक 'मैडम सर- कुछ बात है क्योंकि जज्बात है' में इमामबाड़े को लेकर घोर आपत्तिजनक बातें कही गई हैं, जिन्हें बर्दाश्त नहीं किया जा सकता और इनसे मुसलमानों की भावनाओं को बहुत ठेस पहुंची है।
उन्होंने बताया कि बोर्ड के विधिक संयोजक अफजल इमाम सैयद ने गत 25 जुलाई को सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य अधिशासी अधिकारी को एक कानूनी नोटिस भेजा है।
अब्बास ने बताया कि कानूनी नोटिस में चैनल प्रशासन, धारावाहिक के निर्देशक और संवाद लेखक से कहा गया है कि वे मुस्लिम समाज से बिना शर्त माफी मांगें और अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी और देश भर में आंदोलन किया जाएगा।
इस बीच, शिया समुदाय के एक अन्य धर्म गुरु एवं ऑल इंडिया शिया मरकजी चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैयद सैफ अब्बास नकवी ने सोनी सब टीवी चैनल के बहिष्कार की अपील की है।
उन्होंने आह्वान किया कि हिदुस्तान भर से शिया समुदाय के तमाम लोग इस चैनल के खिलाफ मुकदमे दर्ज करवा कर कानूनी कार्रवाई करें।
मौलाना नकवी ने मांग की है कि चैनल के अधिकारी मुस्लिम समुदाय से लिखित तौर पर माफी मांगे और धारावाहिक से इमामबाड़े को लेकर कहे गए आपत्तिजनक शब्दों को फौरन हटाएं।
उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द माफी ना मांगी गई तो चैनल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर विरोध दर्ज कराया जाएगा। (एजेंसी)



 
loading...
loading...

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.