ओम प्रकाश राजभर पुराने मित्र, भाजपा में उनके लिए स्थान है :: UP BJP chief

Samachar Jagat | Thursday, 12 Jan 2023 09:59:58 AM
Om Prakash Rajbhar old friend, there is place for him in BJP: UP BJP chief

मऊ (उप्र) : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेंद्र सिह चौधरी ने पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर कहा कि भाजपा के लिए कोई 'अछूत’ नहीं है और जो भी भाजपा के विचारों से सहमत है, पार्टी उसे अपने साथ रखने को तैयार है। चौधरी का यह बयान राजभर और उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के बीच हाल में लखनऊ में हुई बैठक के मद्देनजर आया है।

चौधरी ने संवाददाताओं से कहा, ''भाजपा बहुत बड़ा समुद्र है। जो हमारे विचारों से सहमत है, उसे हम अपने साथ रखेंगे। ओम प्रकाश राजभर हमारे पुराने साथी हैं।’’ गौरतलब है कि राजभर ने उत्तर प्रदेश का पिछला विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में लड़ा था लेकिन अपेक्षित सफलता नहीं मिलने के बाद वह गठबंधन से अलग हो गए थे और उसके बाद उनका भाजपा के प्रति रुख नरम होता गया। हाल में राजभर ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पाठक से मुलाकात भी की थी।

राजभर की पार्टी ने वर्ष 2017 का विधानसभा चुनाव भाजपा के ही साथ मिलकर लड़ा था। सरकार बनने पर राजभर को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था लेकिन बाद में राजभर ने गठबंधन से नाता तोड़ लिया था। चौधरी ने दावा किया कि उनकी पार्टी वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 80 सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि राज्य के नगरीय निकाय चुनाव आगामी अप्रैल-मई में हो सकते हैं।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने राज्य में अन्य पिछड़ा वर्ग का आरक्षण किए बगैर निकाय चुनाव कराने के आदेश सरकार को दिए थे हालांकि सरकार ने इसे उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी जिसने उच्च न्यायालय के फैसले पर रोक लगा दी थी। न्यायालय ने अपने फैसले में कहा था कि सरकार की ओर से नियुक्त पैनल को तीन महीने में राज्य के स्थानीय निकाय चुनावों के लिए ओबीसी आरक्षण से संबंधित मुद्दों पर फैसला करना होगा। प्रदेश में नगरीय निकायों के चुनाव पिछले साल नवंबर-दिसंबर में होने थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.