Meghalaya में अवैध कोयला खदान में फंसने से एक व्यक्ति की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 20 Aug 2022 01:45:23 PM
One dead after being trapped in illegal coal mine in Meghalaya

शिलांग |  मेघालय के पश्चिमी खासी पर्वतीय जिले में अवैध कोयला खदान में फंसने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस अधीक्षक (एसपी) एच जी लिगदोह ने कहा कि बृहस्पतिवार रात गोरेंग गांव में खदान में घुसे दो खनिक कैसे अंदर फंस गए, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। लिगदोह ने कहा, ''उन्हें शुक्रवार को बाहर निकाला गया। एक की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल है।''एसपी ने कहा कि अधिकारी खरकुट्टा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले गोरेंग गांव गए हैं और वह इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट मिलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने 2014 में खनिकों की सुरक्षा व पर्यावरण के संरक्षण के लिए मेघालय में अवैज्ञानिक तरीके से कोयले के खनन और परिवहन पर प्रतिबंध लगा दिया था। उच्चतम न्यायालय ने जुलाई 2019 में प्रतिबंध हटा लिया था।मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने मार्च में विधानसभा को बताया था कि राज्य में वैज्ञानिक तरीके से कोयला खनन इसी साल शुरू होने की उम्मीद है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.