Panchayat Elections : हरियाणा के चार जिलों में मतदान जारी

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2022 10:56:15 AM
Panchayat elections: Voting continues in four districts of Haryana

चंडीगढ़ : हरियाणा में पंचायत चुनावों के तीसरे और अंतिम चरण में चार जिलों की जिला परिषद और पंचायत समितियों के सदस्यों के चुनाव के लिए मंगलवार सुबह मतदान शुरू हो गया। फरीदाबाद, पलवल, हिसार और फतेहाबाद में मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा।

इन चार जिलों के 25 मंडलों में पंचायत समिति के 559 सदस्यों और जिला परिषद के 78 सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। इन चुनावों में 22 लाख से अधिक मतदाता वोट डालने के योग्य हैं, जिनमें 1० लाख से अधिक महिलाएं शामिल हैं। तीसरे और अंतिम चरण के तहत 25 नवंबर को इन चार जिलों की ग्राम पंचायतों के सरपंचों और पंचों के चुनाव के लिए मतदान होगा।

पहले दो चरण में 18 जिलों में पंच, सरपंच, पंचायत समिति के सदस्यों और जिला परिषद के सदस्यों के लिए चुनाव हो चुका है। जिला परिषद और पंचायत समिति के सदस्यों के चुनाव के नतीजों की घोषणा 27 नवंबर को की जाएगी, जबकि पंचों और सरपंचों के चुनाव के परिणाम मतदान वाले दिन ही घोषित कर दिए जाते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.