Pangbar comment controversy: विहिप व बजरंग दल ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया

Samachar Jagat | Thursday, 16 Jun 2022 01:37:04 PM
Pangbar comment controversy: VHP and Bajrang Dal protest in Delhi

नयी दिल्ली |  विश्व हिदू परिषद (विहिप) और इसके युवा मोर्चे बजरंग दल ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में भाजपा के दो पूर्व पदाधिकारियों नुपुर शर्मा और नवीन जिदल की विवादित टिप्पणियों के बाद हाल में देश के विभिन्न हिस्सों में हुई हिसा के खिलाफ बृहस्पतिवार को यहां विरोध प्रदर्शन किया। विहिप ने कहा कि ''इस्लामी जिहादी कट्टरपंथियों के कारण बढ़ती चरमपंथी घटनाओं'' को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में कम से कम 10 अनुमंडल अधिकारियों (एसडीएम) के कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया।

प्रदर्शनों के दौरान उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई, जिन्होंने 10 जून को जुमे की नमाज के बाद लोगों को ''उकसाया'', जिसके चलते हिसक विरोध प्रदर्शन हुए। विहिप-बजरंग दल के प्रदर्शनकारियों ने नंद नगरी के एसडीएम कार्यालय के बाहर ''भारत माता की जय'', वंदे मातरम जैसे नारे लगाए और ''हिदुओं पर हमलों को बर्दाश्त न करने'' की बात कही।

विहिप-दिल्ली के अध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता ने कहा, ''हम पिछले सप्ताह कुछ तत्वों द्बारा पूरे भारत में किये गए प्रदर्शनों का विरोध करने के लिये यहां एकत्र हुए हैं। हम, लोगों को उकसाने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग करते हैं।'' यह पूछे जाने पर कि क्या विहिप नुपुर शर्मा के बयान का समर्थन करती है, तो गुप्ता ने कहा, ''मैं उस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता। हम पिछले सप्ताह हुई हिसा के विरुद्ध प्रदर्शन करने यहां आए हैं।'' भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शर्मा को निलंबित जबकि जिदल को निष्कासित कर दिया था। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.