प्लेटफार्म टिकट के दामों में बढ़ोत्तरी को यात्रियों ने सराहा

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Mar 2020 10:13:52 AM
Passengers appreciated the increase in platform ticket prices

प्रयागराज, आमतौर पर रेलवे प्लेटफार्म के टिकटों में बढोत्तरी की आलोचना की जाती है लेकिन कोरोना वायरस के खतरे से बचाव के तहत प्लेटफार्म टिकट के दामों में पांच गुना बढोत्तरी के रेलवे के प्रयोग की यात्री और उनके परिजन तहेदिल से सराहना कर रहे है।

उत्तर मध्य रेलवे (उमरे) के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बुधवार को बताया कि मंगलवार रात प्लेटफार्म टिकट का मूल्य दस रूपये से बढाकर 5० रूपये कर दिया गया था जिसका असर आज से ही दिखने लगा है।


लोगबाग अपने प्रियजनो को स्टेशन के बाहर छोड़ कर ही जाने लगे हैं जिससे प्लेटफार्म पर सिर्फ यात्रा करने वालों की ही भीड़ दिखायी दे रही है।

उन्होने बताया कि लोगों की इस फैसले से एतराज भी नहीं है और वह रेलवे की इस पहल को सकारात्मक तरीके से ले रहे हैं। कोरोना के खतरे से भलीभांति वाकिफ अधिकतर यात्री रेलवे द्बारा उठाये जा रहे एहतियाती कदमो की सराहना कर रहे हैं।


गौरतलब है कि उत्तर मध्य रेलवे ने मंगलवार को प्रमुख स्टेशनों पर लोगों के अनावश्यक आगमन को यात्रियों के हित में रोकने के लिए तत्काल प्रभाव से प्लेटफार्म टिकट का मूल्य 1० रूपये से बढ़ाकर 5० रूपये किया था। प्रयागराज मंडल के एनएसजी-2 (प्रयागराज एवं कानपुर) एवं एनएसजी-3 (मीरजापुर, प्रयागराज छिवकी, टूंडला, इटावा एवं अललीगढè स्टेशनों पर यह राशि तत्काल प्रभाव से 1० रूपए से बढ़ाकर 5० रूपये कर दिया गया है। प्लेटफार्म टिकट की बढèी हुई दर आगामी 15 अप्रैल तक प्रभावी रहेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.