Goa में लोगों को ईसाई धर्म अपनाने का लालच देने वाला पादरी और उसकी पत्नी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 27 May 2022 12:36:40 PM
Pastor and his wife arrested for luring people to convert to Christianity in Goa

पणजी : गोवा में लोगों को नकदी देने तथा उनकी बीमारियों के इलाज का वादा कर ईसाई धर्म अपनाने के लिए फुसलाने के आरोप में पुलिस ने एक पादरी और उनकी पत्नी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मापुसा पुलिस थाने के अधिकारी के मुताबिक, दो व्यक्तियों द्बारा अलग-अलग शिकायत दर्ज कराने के बाद पादरी डोमनिक डिसूजा और उनकी पत्नी जोन को बृहस्पतिवार की रात गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों ने अपनी शिकायत में पादरी और उनकी पत्नी पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दंपति के खिलाफ दो अलग-अलग प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गईं हैं। पादरी और उनकी पत्नी उत्तरी गोवा के सालिगाओ गांव में सक्रिय थे, जो राजधानी पणजी से करीब 20 किलोमीटर दूर है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, '' पादरी और उनकी पत्नी पर धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर दुर्भावनापूणã कृत्यों में शामिल होने के आरोप के अलावा औषधि और चमत्कारिक उपचार (आपत्तिजनक विज्ञापन) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।’’

पुलिस को शिकायत मिली थी कि दंपति लोगों को नकद या लंबी बीमारी का उपचार करने सहित अन्य वादों का लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए कह रहे थे। पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी दंपति को शुक्रवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा, जहां पुलिस आगे की जांच के लिए उनकी हिरासत की मांग करेगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.