Marathwada में लंबित परियोजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा: ठाकरे

Samachar Jagat | Thursday, 17 Sep 2020 03:00:02 PM
Pending projects in Marathwada to will be completed on priority: Thackeray

औरंगाबाद। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को कहा कि मराठवाड़ा में लंबित परियोजनाओं को महाराष्ट्र सरकार प्राथमिकता के आधार पर पूरा करेगी ताकि क्षेत्र सूखा मुक्त रहे। मुख्यमंत्री ने 'मराठवाड़ा मुक्तिसंग्राम दिन’ पर ऑनलाइन आयोजित कार्यक्रम में यह बयान दिया। हैदराबाद के निज़ाम से इस क्षेत्र की आजादी के जश्न के तौर पर हर साल 17 सितम्बर को यह दिन मनाया जाता है।

औरंगाबाद के संरक्षक मंत्री सुभाष देसाई ने सिद्धार्थ गार्डे में मुक्तिसंग्राम स्मारक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। ठाकरे ऑनलाइन इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, '' मराठवाड़ा के विकास में कई बाधाएं हैं। क्षेत्र में पहले सूखाग्रस्त था लेकिन इस बार बारिश अच्छी हुई है। क्षेत्र में लंबित परियोजनाओं को पूरा करने पर ध्यान केन्द्रित किया जाएगा ताकि यहां फिर सूखा ना पड़े।’’

उन्होंने कहा कि मराठवाड़ा आध्यात्मिक नेताओं की भूमि रही है और इसमें अन्याय को तोड़ने की ताकत है। उन्होंने कहा, '' मराठवाड़ा मुक्तिसंग्राम में सभी आयुवर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया था। इस साल क्षेत्र और राज्य कोरोना वायरस के खिलाफ एक और लड़ाई लड़ रहा है। क्षेत्र में सभी लोग इस लड़ाई में हिस्सा लें।’’ उन्होंने कहा कि सरकार विकास प्राधिकरण के माध्यम से औरंगाबाद शहर के विकास को बढ़ावा देने पर विचार करेगी। राज्य के मंत्री संदीपन भुमरे और अब्दुल सत्तार ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया। (एजेंसी)  



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.