प्रदेशवासी स्व-अनुशासन में रहकर मनाएं दीपावली: Gehlot

Samachar Jagat | Saturday, 10 Oct 2020 11:46:02 AM
People of the state should celebrate Deepawali by staying in self-discipline: Gehlot

जयपुर।  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों से इस वर्ष दीपावली का त्योहार स्व-अनुशासन में रहकर मनाने का आग्रह किया है। गहलोत ने विशेषज्ञ चिकित्सकों की सलाह के आधार पर प्रदेशवासियों से अपील की है वे कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस वर्ष दीपावली का त्योहार स्व-अनुशासन में रहकर मनाएं और पटाखों के प्रयोग से बचें।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को वीडिया कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ गहन विचार-विमर्श किया। बैठक में सभी विशेषज्ञों की राय थी कि पटाखों से होने वाला धुआं और प्रदूषण आमजन के साथ-साथ कोरोना संक्रमित रोगियों तथा कोरोना से ठीक हुए व्यक्तियों के लिए विशेष रूप से घातक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने कई बार आतिशबाजी से होने वाले प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। एक सरकारी बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शामिल प्रदेश के जिलों में पहले से ही पटाखों के उपयोग पर प्रतिबंध है। राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग ने पटाखों के उपयोग को प्रतिबंधित करने को लेकर दिशा-निर्देश दिए हैं। (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.