Rajasthan: पुलिस ने लूट-हत्या मामले में निजी बैंक के रिलेशनशिप मैनेजर सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Sep 2020 10:16:02 AM
Police arrested four people including relationship manager of private bank in robbery-Murder case

जयपुर। पुलिस ने जयपुर के विश्वकर्मा थाना क्षेत्र में सोमवार को हुई लूट और हत्या के मामले में मंगलवार को निजी बैंक के रिलेशनशिप मैनेजर सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया। उल्लेखनीय है कि सोमवार को दिन-दहाड़े कुछ अज्ञात बदमाशों ने पेट्रोल पंप मालिक निखिल गुप्ता की गोली मार कर हत्या कर दी थी और नकदी से भरा बैग छीन कर फरार हो गये थे।

इस मामले में मुख्य आरोपी विनीत सिह है जो एक निजी बीमा कंपनी का कर्मचारी है और वर्तमान में एयू बैंक से जुड़ी इसकी वीकेआई शाखा में कार्यरत है। उसने अपने दोस्त चेतन राजपूत, गौतम सिह और अभय सिह के साथ मिलकर पेट्रोल पंप मालिक निखिल गुप्ता को लूटने की साजिश की थी।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि घटना वाले दिन विनीत बैंक के अंदर था जबकि अन्य आरोपी बहार निखिल गुप्ता का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही गुप्ता पार्क करके बाहर निकले आरोपियों ने उनपर गोली चलायी और नकदी से भरा बैग लूट कर फरार हो गये।

अनुसंधान के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों चेतन, गौतम और अभय को नागौर में होने का पता लगाकर उन्हें वहां से हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिये गये आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि विनीत हत्या और लूट की घटना का मुख्य आरोपी है जिसके बाद उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी ने अपराध में प्रयुक्त देश कट्टा उत्तर प्रदेश से खरीदा था। उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 2.86 लाख रूपये भी जब्त किये गये हैं। एयू बैंक ने एक बयान में बताया कि विनीत सिह एक बीमा कंपनी का कर्मचारी है और वर्तमान में एक करार के तहत बीमा कंपनी उनकी बैंक की शाखा से जुडी है। पुलिस मामले में अन्य लोगों के भूमिका की को भी ध्यान में रखकर जांच कर रही है। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.