Poonia ने बारिश से फसल नुकसान का किसानों को मुआवजा राशि देने की मांग की

Samachar Jagat | Saturday, 24 Sep 2022 05:03:52 PM
Poonia demanded compensation amount to farmers for crop loss due to rain

जयपुर : राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने राज्य के विभिन्न जिलों में तेज बारिश एवं अतिवृष्टि से फसलों को हुए भारी नुकसान की जल्द गिरदावरी करवाकर किसानों को मुआवजा राशि जारी करने की राज्य सरकार से मांग की है।

डा पूनियां ने आज बयान जारी कर यह मांग की। उन्होंने कहा कि किसानों को फसल नुकसान का मुआवजा दिया जाए ताकि किसानों को जीविकोपार्जन और आगामी फसल की बुवाई में मदद मिल सके। उन्होंने कहा कि जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, सवाईमाधोपुर, करौली, कोटा, बूंदी, सीकर, झुंझुनू सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में तेज बारिश से बाजरा, उड़द, मक्का, सोयाबीन, ज्वार, मूंग आदि फसलों को भारी नुकसान की जानकारी मिली है, जिससे अन्नदाता के सामने संकट खडा हो गया है, ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आग्रह है कि फसल खराबे की जल्द से जल्द गिरदावरी करवाकर किसानों को मुआवजा राशि जारी की जाए, जिससे किसानों को आर्थिक संबल मिल सके। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.