America में शक्तिशाली 'इयान’ तूफान ने मचाई तबाही

Samachar Jagat | Thursday, 29 Sep 2022 02:29:46 PM
Powerful 'Ian' storm wreaked havoc in America

वाशिगटन | अमेरिका के फ्लोरिडा प्रायद्बीप में शक्तिशाली 'इयान’ तूफान से हुई तबाही के कारण पूरा शहर अंधेरे में डूब गया।अमेरिकी नेशनल हरिकेन सेंटर ने गुरुवार को यह जानकारी दी। सेंटर द्बारा जारी बयान के अनुसार, इस क्षेत्र में इयान तूफान बुधवार दोपहर आया और पलक झपकते ही शक्तिशाली तूफान ने पूरा शहर अपनी आगोश में ले लिया, जिससे यहां की व्यवस्थित व्यवस्था तितर-बितर हो गयी। इस शहर पर इसका असर कुछ घंटे रहा और बाद में 185 किमी प्रति घंटे की अधिकतम निरंतर हवाओं के साथ कमजोर पड़ गया। सेंटर ने बताया कि तूफान का केंद्र बुधवार रात और गुरुवार की सुबह मध्य फ्लोरिडा से होकर गुजरने का अनुमान है।

इसके बाद गुरुवार देर रात तक पश्चिमी अटलांटिक के ऊपर उभरने के आसार हैं। सेंटर के मुताबिक, तूफान के शुक्रवार को उत्तरपूर्वी फ्लोरिडा, जॉर्जिया और दक्षिण कैरोलिना तटों पर तबाही मचाने के आसार हैं। फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने राज्यवासियों से आग्रह किया, घर से बाहर जाने में सावधानी बरतें क्योंकि भयंकर तूफाने के कारण बिजली की लाइनें टूट गयी हैं। पानी में खड़े होने से या वाहन चलाने में दुर्घटना घट सकती है। उन्होंने कहा कि जनरेटर को अपने घर से 20 फीट बाहर रखें। पॉवर आउटेज के अनुसार, विनाशकारी तूफान के प्रभाव के कारण फ्लोरिडा में बुधवार रात लगभग 20 लाख लोगों ने अंधेरे में बितायी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.