प्रधानमंत्री Narendra Modi ने किया राजस्थान की विभिन्न पंचायतों को सम्मानित, कार्यक्रम में सीएम गहलोत भी हुए शामिल

Samachar Jagat | Saturday, 24 Apr 2021 04:10:29 PM
Prime Minister Narendra Modi honored various panchayats of Rajasthan

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह में वीडिया कॉफे्रेंस के माध्यम से स्वामित्व योजना के तहत राजस्थान के साथ ही आंध्रप्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब के 5002 सीमावर्ती गांवों के 4 लाख 9 हजार सम्पत्ति धारकों को ई-प्रोपर्टी कार्ड (पट्टे) वितरित किए। इस योजना के तहत ही राजस्थान के जैसलमेर जिले की फतेहगढ़ तहसील के 51 राजस्व गांवों के 616 लोगों को पट्टे वितरित किए गए।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार के तहत कोटा जिला परिषद को 50 लाख रूपए, पंचायत समिति कोटड़ा (उदयपुर) एवं पंचायत समिति चिड़ावा (झुंझुनूं) को 25-25 लाख रुपए और ग्राम पंचायत त्योंदया (झुंझुनूं), ग्राम पंचायत 4 एनएन चानना (श्रीगंगानगर), ग्राम पंचायत थूर (उदयपुर), ग्राम पंचायत निढारिया कलां (धौलपुर) तथा ग्राम पंचायत बर (पाली) को 10-10 लाख रुपए के पुरस्कार से सम्मानित किया। पुरस्कार राशि बैंक खाते में ऑनलाइन अंतरित की गई। 

वहीं नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव सभा पुरस्कार के तहत झुन्झूनू जिले की भोजासर ग्राम पंचायत को भी 10 लाख रूपए, ग्राम पंचायत विकास योजना पुरस्कार के तहत पंचायत समिति मूंडवा-नागौर की ग्राम पंचायत अरवर को 5 लाख रुपए तथा बाल हितैषी ग्राम पंचायत पुरस्कार योजना के तहत पंचायत समिति नावां की ग्राम पंचायत मिण्डा को 5 लाख रुपए की पुरस्कार राशि भी बैंक खाते में ऑनलाइन अंतरित की गई।
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.