आश्रम में मृत पाया गया Property dealer; पुलिस को कुछ संदिग्‍ध नहीं मिला

Samachar Jagat | Wednesday, 03 May 2023 01:54:35 PM
Property dealer found dead in ashram; police did not find anything suspicious

कानपुर (उप्र)। कानपुर स्थित बिधनू के स्वयंभू संत संतोष सिह भदौरिया उर्फ करौली बाबा के आश्रम में एक प्रापर्टी डीलर का शव रहस्‍यमय परिस्थितियों में उसके कमरे में पाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बिधनू के थानाध्‍यक्ष सतीश राठौर ने बुधवार को बताया कि प्रॉपर्टी डीलर देवेंद्र सिह भाटी (55) रविवार को करौली बाबा के करौली स्थित आश्रम के अपने कमरे में मृत पाया गया था। भाटी योग अभ्यास और 'डिटॉक्स' सत्र के लिए करीब पांच दिन पहले नोएडा से बिधनू के करौली बाबा आश्रम पहुंचा था।अपर पुलिस उपायुक्‍त (दक्षिणी) अंकिता शर्मा ने बताया कि भाटी की मौत के कारण का तत्‍काल पता नहीं चल सका है।

डॉक्‍टरों के एक पैनल द्बारा शव के पोस्टमॉर्टम के दौरान विसरा को सुरक्षित कर लिया गया है।इस मामले में अभी कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। हालांकि पुलिस जांच कर रही है।थानाध्‍यक्ष राठौर ने बताया कि भाटी को आखिरी बार रविवार सुबह अपने कमरे में प्रवेश करते हुए देखा गया था। शाम को आश्रम के सेवकों ने बार-बार दरवाजा खटखटाया लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने दरवाजा तोड़ा तो भाटी को मृत पाया।

उन्‍होंने कहा, ’’हमने फोरेंसिक विशेषज्ञों को बुलाया था, उन्‍होंने जांच के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया है।’’हालांकि एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि कुछ सेवादारों (आश्रम के सेवकों) ने बताया था कि भाटी के शव पर खून के निशान पाए गए थे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजे जाने के दौरान उनकी नाक से खून बह रहा था। इसके अलावा उसके पैर के अंगूठे पर खरोंच के निशान थे।

आध्यात्मिक उपचार के माध्यम से बड़ी बीमारियों को ठीक करने का दावा करने वाले करौली बाबा, इसी साल 22 फरवरी को अपने एक कार्यक्रम में सवाल पूछने पर नोएडा के एक डॉक्टर के साथ आश्रम के कर्मचारियों द्बारा की गयी मारपीट के मामले को लेकर सुर्खियों में आये थे। 

Pc:Dainik Bhaskar



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.