Corona संक्रमण रोकने को किया जा रहा प्रचार : त्रिवेंद्र

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Nov 2020 11:16:02 PM
Publicity is being done to stop corona contagion: Trivandra

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने बुधवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की ओर से कोविड-19 के सम्बन्ध में वीडियो कान्फ्रेसिग के माध्यम से ली गयी बैठक में दावा किया कि त्योहार के सीजन को देखते हुए राज्य सरकार कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रचार प्रसार पर विशेष ध्यान दे रही है।

श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि प्रदेश में कोविड के बचाव के लिए पर्याप्त मात्रा में डेडीकेटेड अस्पताल हैं। इसके साथ ही अस्पताल में वेंटीलेटर, आईसीयू बेड एवं ऑक्सीजन सप्लाई भी उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सैंपल टेस्टिग की 1० लैब कार्यरत है।

उन्होंने बताया कि बिना मास्क के लिए एवं सोशल डिस्टेंसिग का पालन न करने के लिए लगातार चालान भी काटे जा रहे हैं। इसके साथ ही, जिनका मास्क न पहनने पर चालान काटा जा रहा है, उन्हें मास्क भी उपलब्ध कराये जा रहे ताकि लोग मास्क के प्रति जागरूक हो सकें। इस संबंध में जन जागरूकता के लिये भी प्रयास किये जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि त्योहारी सीजन के चलते राज्य में काफी लोग दिल्ली और अन्य प्रदेशों से वापस आ रहे हैं, इससे कोविड के संक्रमण का खतरा भी बढ़ने की संभावना है। उन्होंने कहा कि लोग जागरूक हो सकें इसके लिए ग्राम स्तर तक कॉन्टेक्ट ट्रेसिग एवं जागरूकता पर कार्य किया जा रहा है। सर्दी बढ़ने एवं त्योहारी सीजन के कारण कोविड-19 के संक्रमण के खतरे को देखते ही प्रदेश सरकार द्बारा संक्रमण की रोकथाम के लिये लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि उत्तराखंड ने कोविड-19 के संक्रमण पर काफी हद तक कंट्रोल किया है। परन्तु सर्दी बढ़ने एवं त्योहारी सीजन को देखते हुए अभी लापरवाही की गुंजाईश नहीं है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कॉन्टैक्ट ट्रेसिग एवं टेस्टिग के साथ ही जागरूकता बढ़ाए जाने की आवश्यकता है। इस अवसर पर सचिव अमित नेगी एवं डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय भी उपस्थित थे। 



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.