Punjab के मुख्यमंत्री मान ने शिक्षा, पर्यटन में ताजिकिस्तान के साथ सहयोग की वकालत की

Samachar Jagat | Thursday, 06 Oct 2022 09:31:43 AM
Punjab CM Mann advocates cooperation with Tajikistan in education, tourism

चंडीगढ़ |  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को शिक्षा, पर्यटन और व्यापार एवं वाणिज्य के क्षेत्र में ताजिकिस्तान के साथ सहयोग की वकालत की। ताजिकिस्तान के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया एक वैश्विक गांव के रूप में उभर रही है, शिक्षा के क्षेत्र में उभरते रुझानों के बारे में छात्रों को परिचित कराने की आवश्यकता है। 

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने कहा कि ऐसे परिदृश्य में विभिन्न देशों के विश्वविद्यालयों के बीच एक अकादमिक सहयोग छात्रों के समग्र विकास में मदद करने के अलावा, दुनिया के हर नुक्कड़ पर ज्ञान की रोशनी फैलाने में चमत्कार कर सकता है। पंजाब और ताजिकिस्तान के बीच लगातार छात्र और शिक्षक आदान-प्रदान कार्यक्रमों की आवश्यकता पर जोर देते हुए मान ने कहा कि यह छात्रों के लिए बहुत फायदेमंद होगा। मान ने कहा कि इस तरह की पहल छात्रों और शिक्षकों के ज्ञान को अद्यतन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.