शहीद सैनिकों के परिवारों के हित में पंजाब सरकार ने लिया ये बड़ा निर्णय

Samachar Jagat | Saturday, 20 Jun 2020 02:40:28 PM
Punjab government took this big decision in the interest of the families of the martyred soldiers

इंटरनेट डेस्क। पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने अब शहीद सैनिकों के परिवारों के हित में बड़ा फैसला लिया है। अमरिंदर सिंह सरकार ने अब शहीद सैनिकों के परिवारों के लिए एक्स ग्रेशिया की रकम पचास लाख रुपए करने का निर्णय लिया है। 

राजस्थान में कोरोना का कहर, पहली बार एक ही दिन ले ली इतने लोगों की जान

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुद ट्वीट कर इस प्रकार की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट किया कि सैन्य कार्रवाई में शहीद हुए सैनिकों के लिए एक्सग्रेशिया की राशि को बढ़ाकर 50 लाख रुपए करने और शहीद के अगले वारिस को एक सरकारी नौकरी का निर्णय लिया गया है। 

गौरतलब है कि पंजाब सरकार की ओर से अब तक शहीद सैनिकों के परिवारों को 10 से 12 लाख रुपए एक्सग्रेशिया के रूप मेें दिया जाता था। हालांकि प्रदेश सरकार की ओर से शहीद के वारिस को सरकारी नौकरी भी प्रदान की जाती थी। 

गैंगस्टर ने पिस्तौल के बल पर नाबालिग के साथ किया ऐसा

गौरतलब है कि हाल ही में लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई खूनी झड़प में 20 भारतीय शहीद हो गए थे। इसमें से चार जवान पंजाब के थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.