Raghu Sharma ने दिखाई 'राजस्थान अंगदान जागरूकता रथ यात्रा' को हरी झंडी

Samachar Jagat | Friday, 25 Sep 2020 09:30:02 PM
Raghu Sharma flags off 'Rajasthan Organ Donation Awareness Rath Yatra'

जयपुर। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ड़ा रघु शर्मा ने प्रदेश में अंगदान की मुहीम को बढ़ावा देने के लिए आज 'राजस्थान अंगदान जागरुकता रथ यात्रा' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

डॉ. शर्मा ने आज यहां बताया कि झुंझनूं के महात्मा गांधी स्वास्थ्य सस्ंथान द्बारा 'अंगदान जन जागृति एवं जीवनदान' अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत जागरूकता रथ 25 अक्टूबर तक प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर जाकर आमजन को अंगदान के लिए जागरूक करेगा।

उन्होंने आमजन से ज्यादा से ज्यादा संख्या में अंगदान का संकल्प लेने का आव्हान किया है। उन्होंने कहा कि अंगदान से मृत्यु के बाद भी कई लोगों को जीवदान मिल सकता है। अंगदान पूरी तरह से आपकी सोच पर निर्भर करता है। यदि आप दूसरों को जीवनदान देना चाहते हैं, तो अंगदान बेहतर विकल्प हो सकता है।

ड़ा शर्मा ने बताया कि इस रथ में एनजीओ टीम रहेगी, जो लोगों को अंगदान के प्रति जागरूक करने का काम करेगी। इसमें आमजन को अंगदान से जुड़े संदेश, चलचित्र दिखाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस रथयात्रा का मकसद 21००० लोगों से अंगदान का संकल्प करवाना है। यह रथ राजस्थान में 1० हजार किलोमीटर की दूरी तय कर आमजन में अंगदान के प्रति अलख जगाएगी। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.