Madhya Pradesh के अनेक स्थानों पर बारिश

Samachar Jagat | Monday, 14 Sep 2020 02:16:03 PM
Rain in many places of Madhya Pradesh

भोपाल। मौसम के बदले मिजाज के बीच कल रात मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित अधिकांश स्थानों पर बारिश हुयी, जिसके चलते गर्मी और उसम से राहत मिली है। हालाकि आज सुबह से प्रदेश के अनेक स्थानों पर मौसम साफ हो गया, लेकिन इस बीच कुछ स्थानों पर हल्के बादल छाए हुए हैं।

मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के अनुसार कल रात राजधानी भोपाल में तेज हवा के साथ अच्छी बारिश हुयी, जिसने राजधानी वासियों को गर्मी और उमस से राहत मिली, लेकिन इस बीच कुछ स्थानों पर पेड़ गिरने तथा बिजली गुल हो जाने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही प्रदेश के अनेक स्थानों पर वर्षा हुयी है, जिसके चलते गर्मी और उमस से परेशान लोगों ने राहत महसूस की।

इस बीच राजधानी भोपाल में 41 मिलीमीटर (मिमी) वर्षा दर्ज की गयी। वहीं प्रदेश के अन्य नगर धार में 57è 8 मिमी, इंदौर में 44è 7 मिमी, खंड़वा मं 8 मिमी, रतलाम में 22 मिमी, बैतूल में 5 मिमी, उज्जैन में 6 मिमी, सतना में 5 मिमी, सहित अनेक स्थानों पर वर्षा हुयी है। विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के पश्चिमी और दक्षिणी हिस्सों में कहीं, कहीं भारी बारिश की संभावना जताई है। वहां शेष स्थानों पर गरज चमक के साथ बिजली गिरने के आसार हैं।

राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्र में कल रात में तेज हवा के साथ बारिश हुयी, जिसके चलते अनेक स्थानों पर पेड़ गिरने तथा कुछ देर के लिए बिजली गिरने की जानकारी मिली है। हालाकि रात में बारिश के बाद सुबह से एक बार फिर यहां मौसम साफ हो गया और धूम खिली हुयी है। लेकिन गर्मी और उसम से परेशान लोगों को इस बारिश से हल्की राहत मिली है। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.