Rajasthan: कांग्रेस जिला कार्यकारिणी के 50% पद 50 साल से कम उम्र के लोगों को मिलेंगे

Samachar Jagat | Tuesday, 17 May 2022 10:50:42 AM
Rajasthan: 50% posts of Congress District Executive will be given to people below 50 years of age

जयपुर  |  राजस्थान में कांग्रेस  की जिला कार्यकारिणी के गठन में पार्टी के नव संकल्प शिविर में पारित प्रस्तावों का अनुपालन किया जाएगा, जिसके तहत 50 फीसदी पद 50 साल से कम उम्र के कार्यकर्ताओं को दिए जाएंगे। प्रदेश कांग्रेस  अध्यक्ष गोविद सिह डोटासरा ने पार्टी के जिलाध्यक्षों को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। डोटासरा ने जिलाध्यक्षों से कहा है कि वे नव संकल्प शिविर में पारित प्रस्तावों का पालन करते हुए जिला कार्यकारणी के 50 फीसदी पदों पर 50 साल से कम उम्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं, महिलाओं और अल्पसंख्यक, ओबीसी, अनुसूचित जाति एवं जनजाति समुदाय के सदस्यों को न्याय संगत प्रतिनिधित्व देते हुए अगले तीन दिनों में एक प्रस्ताव प्रदेश कांग्रेस  कमेटी को भेजवाएं।

राजस्थान के कई जिलों में पार्टी के जिला अध्यक्षों के पद लंबे समय से खाली हैं। पार्टी ने पिछले साल दिसंबर में 13 जिलों में जिला अध्यक्ष सहित कई संगठनात्मक नियुक्तियां की थीं। गौरतलब है कि अखिल भारतीय कांग्रेस  समिति का तीन दिवसीय नव संकल्प शिविर हाल ही में उदयपुर में संपन्न हुआ था। इसमें सभी स्तर की कांग्रेस   समितियों में 50 फीसदी पदों पर 50 साल से कम उम्र के कांग्रेस  कार्यकर्ताओं को नियुक्त करने का निर्णय लिया गया था। साथ ही ओबीसी, अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति एंव जनजाति समुदाय के सदस्यों और महिलाओं का न्याय संगत प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने को कहा गया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.