rajasthan : अंजुमन मोईनिया फखरिया चिश्तिया खुद्दाम-ए-ख्वाजा सैय्यदजादगान के चुनाव तेरह जून को होंगे

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Jun 2022 11:55:57 AM
rajasthan : Anjuman Moinia Fakhriya Chishtia Khuddam-e-Khwaja Syedzadgan's election will be held on June 13

अजमेर : राजस्थान में अजमेर स्थित ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह से जुड़ी खादिमों की संस्था अन्जुमन मोईनिया फखरिया चिश्तिया खुद्दाम-ए-ख्वाजा सैय्यदजादगान के चुनाव के लिए मतदान 13 जून को होगा। चुनाव अधिकारी एडवोकेट एस.एन.हावा ने बताया कि घोषित चुनाव कार्यक्रम के तहत चुनाव प्रक्रिया जारी है । नामांकन की आज आखरी तारीख के मद्दनजर शाम तक उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर सकेंगे और पांच जून को उम्मीदवारों की अन्तिम सूची जारी कर दी जायेगी।

उन्होंने बताया कि 13 जून को प्रात: सात से दोपहर एक बजे तथा दो से पांच बजे तक मतदान होगा। अगले दिन 14 जून को प्रात: आठ बजे से मतगणना पश्चात परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे । चुनाव में 2109 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर 21 सदस्यों का चुनाव करेंगे । अन्जुमन चुनाव को देखते हुए दरगाह क्षेत्र में चुनावी हलचल तेज हो गयी है। उल्लेखनीय है कि अजमेर दरगाह अन्जुमन कमेटी का दरगाह की धार्मिक रस्मों में विशेष महत्व है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.