राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष जोशी ने अब पायलट समर्थक विधायकों को जारी कर दिया ये नोटिस

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Jul 2020 11:46:53 AM
Rajasthan Assembly Speaker Joshi has now issued these notices to the pro-pilot MLAs

जयपुर। राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डा.सी.पी.जोशी ने मंत्रिमंडल से हटाये गये उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के समर्थक सभी विधायको को व्हीप का उल्लंघन करने का नोटिस जारी किया है।

सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष डा.जोशी के समक्ष याचिका दायर की थी। डा.जोशी ने उस पर 19 विधायको कां व्हीप का उल्लंघन करने के मामले में नोटिस जारी किया गया है।

यह माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने विद्रोही विधायको को अपने पक्ष में करने की रणनीति के तहत यह कार्यवाही की है, ताकि उसके विधायक वापस लौट सके।

व्हीप का उल्लंघन के मामले में विधायकों की सदस्यता जा सकती हैं लेकिन उसमें कई कानूनी दांवपेच भी हैं। विद्रोही विधायक किसी भी कार्यवाही का हाउस के बाहर बैठक होने के कारण व्हीप लागू नहीं होने के मुद्दे पर अदालत का दरवाजा खटखटा सकते है।

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एक होटल में ठहरे पार्टी के विधायकों से बातचीत कर आगे की रणनीति बना रहे है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी देर रात इन विधायको से बातचीत की थी। श्री पायलट के समर्थक विधायकों को भी राज्य से बाहर एक होटल में ठहराया गया हैं। इनके भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में जाने के मुद्दे पर एक राय नहीं है तथा पार्टी के गठन को लेकर भी असमंजस्य बना हुआ है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.