Rajasthan: भरतपुर में बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर हुआ विवाद, पुलिस पर पथराव, वाहनों में लगाई आग, पुलिस फोर्स तैनात

Samachar Jagat | Thursday, 13 Apr 2023 02:14:58 PM
Rajasthan: Controversy over installation of statue of Baba Saheb Ambedkar in Bharatpur, stones pelted on police, vehicles set on fire, police force deployed

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के भरतपुर में देर रात एक बड़ा बवाल हो गया और इसका कारण यह रहा की भरतपुर के नदबई में एक चौराहे पर बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति लगाई जानी थी जिसका एक गुट ने विरोध कर दिया। इसके बाद मामला गंभीर हो गया और दोनों गुटों ने पत्थर बाजी कर दी। जिसके बाद दंगे जैसे हालात पैदा हो गए। 

जानकारी के अनुसार दो जातियों ने आपसी संघर्ष में जमकर आगजनी और चक्का जाम कर दिया। साथ ही पुलिस पर तीन बार पथराव भी कर दिया। कई पुलिसकर्मी इस उपद्रव के बीच फंस गए जिसेक बाद अतिरिक्त फोर्स मंगाकर हालात को काबू करने की कोशिश की गई। बताया जा रहा है की उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले तक छोड़ने पड़े।

खबरों की माने तो नदबई से कांग्रेस विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना ने घोषणा की थी कि वे यहां के एक चौराहे पर बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति लगवाएंगे। उनकी घोषणा होते ही एक समाज के लोगों ने इसका विरोध किया और भरतपुर के संस्थापक महाराजा सूरजमल की मूर्ति लगाने की मांग की। इसके बाद एक समाज के कुछ सदस्य विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना के खिलाफ धरने पर बैठ गए। अचानक इन प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर चक्का जाम कर दिया और हालात बिगड़ गए। फिलहाल इलाके में तनावपूर्ण माहौल है और भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.