Rajasthan : REET Exam 2021 में बदलाव की मांग, 25 अप्रेल को महावीर जयंती, कई अभ्यर्थी रह जाएंगे वंचित, शिक्षामंत्री बोले - कल की सुनवाई के बाद होगा फैसला

Samachar Jagat | Thursday, 18 Feb 2021 12:53:59 PM
Rajasthan: demand for change in REET exam 2021, Mahavir Jayanti on 25th April, many candidates will remain deprived, the education minister said - decision will be taken after tomorrow's hearing

जयपुर। राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 ( रीट ) की परीक्षा तिथि 25 अप्रेल निर्धारित की गई है। लेकिन उस दिन महावीर जयंती होने के कारण कई जैन संगठनों ने भी इसमें बदलाव करने की मांग की है। वहीं कई अभ्यर्थियों ने भी अब इस परीक्षा को आगे बढ़ाने को लेकर राज्य के शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा से भी मुलाकात की है।

इस पर शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि आज की स्थिति में परीक्षा 25 अप्रैल को ही है। लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री स्तर पर उचित निर्णय लिया जाएगा। डोटासरा ने कहा कि रीट का मामला हाईकोर्ट में है। लेवल-1 में बीएड वालों को शामिल करने का मामला है। 19 फरवरी को होने वाली सुनवाई का इंतजार कर रहे हैं। उसके बाद ही परीक्षा की तिथि को बदलने के बारे में कोई फैसला किया जाएगा।

हालांकि इससे पहले ये मांग राजस्थान विधानसभा में भी उठ चुकी है। शून्यकाल में भारतीय जनता पार्टी विधायक कालीचरण सराफ ने स्थगन प्रस्ताव के तहत रीट एग्जाम डेट बदलने की मांग उठाई थी। सराफ ने कहा कि रीट की परीक्षा आगामी 25 अप्रैल को कराया जाना घोषित किया हुआ हैं लेकिन उस दिन महावीर जयंती है, जो जैन समाज का बड़ा पर्व है। उस दिन परीक्षा हुई तो जैन समाज के अभ्यर्थी परीक्षा से वंचित हो जाएंगे।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.