Rajasthan : महंगाई से जूझ रहे राज्य कर्मचारियों को गहलोत सरकार ने केंद्र की तर्ज पर दिया तोहफा, DA 17 फीसदी से 28 फीसदी बढ़ाया, राज्य सरकार पर आएगा 4000 करोड़ सालाना अतिरिक्त भार

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jul 2021 10:45:39 PM
Rajasthan: Gehlot government gave a gift to the state employees struggling with inflation, on the lines of the center, DA increased from 17 percent to 28 percent, 4000 crores annual additional burden will come on the state government

इंटरनेट डेस्क। अशोक गहलोत सरकार ने आज बुधवार को केंद्र की तर्ज पर कोरोना संकट और महंगाई से जूझ रहे राज्य सरकार के कर्मचारियों को तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने बढ़ती महंगाई के बीच राज्य के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत करने की घोषणा की है। सीएम अशोक गहलोत ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने बताया कि महंगाई भत्ते की नई दर 1 जुलाई 2021 से लागू होगी। 

 

राजस्थान सरकार के कर्मचारियों एवं पेंशनर्स का महंगाई भत्ता 17% से बढ़ाकर 28% करने का निर्णय किया है। 1 जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते की यह दर मान्य होगी। कोविड की कठिन परिस्थितियों के बावजूद कर्मचारियों को संबल देने हेतु इस फैसले पर राज्य सरकार लगभग 4000 करोड़ रु सालाना व्यय करेगी।

— Ashok Gehlot (@ashokgehlot51) July 14, 2021

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान सरकार के कर्मचारियों एवं पेंशनर्स का महंगाई भत्ता 17% से बढ़ाकर 28% करने का निर्णय किया है। 1 जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते की यह दर मान्य होगी। कोविड की कठिन परिस्थितियों के बावजूद कर्मचारियों को संबल देने हेतु इस फैसले पर राज्य सरकार लगभग 4000 करोड़ रु सालाना व्यय करेगी।

गौरतलब है कि आज बुधवार को ही केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों का डीए बढ़ाया था। इसके कुछ ही देर बाद राजस्थान के सीएम ने भी राज्य मे्ं इसे लागू कर दिया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.