राजस्थान : गहलोत ने पहले जनता क्लीनिक की शुरुआत की

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Dec 2019 12:17:24 PM
Rajasthan: Gehlot launches first public clinic

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गरीबों को उनके आसपास ही चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने की महत्वाकंाक्षी योजना के तहत पहले जनता क्लीनिक का बुधवार को यहां लोकार्पण किया। शहर के मालवीय नगर की वाल्मीकि बस्ती में इस क्लीनिक का लोकार्पण करने के बाद गहलोत ने कहा कि जनता क्लीनिक खोलना बड़ा काम है और जहां भी जगह उपलब्ध होगी, राज्य सरकार वहंा इस तरह के क्लीनिक खोलने का प्रयास करेगी।

उन्होंने कहा ‘‘हम चाहेंगे कि सभी स्वास्थ्य सेवाएं आम लोगों तक पहुंचें। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि यह क्लीनिक अपने उद्देश्य में कायमाब रहेगा। गहलोत ने कहा ‘‘यह काम सरकार अकेले नहीं कर सकती। इसमें जनता और दानदाताओं का सहयोग लिया जाएगा। हमने संकल्प लिया है कि राजस्थान स्वास्थ्य सेवाओं में सिरमौर बने। इसलिए हम निरोगी राजस्थान योजना की पहल कर रहे हैं।

जुलाई में बजट पेश करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने घोषणा की थी गली-मोहल्लों में जनता क्लीनिक खोले जाएंगे। दानदाता से मिले भवन में यह क्लीनिक खुलेंगे। इन क्लीनिक पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्तर की सभी इलाज सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। इस अवसर पर राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा सहित कई मंत्री तथा विधायक मौजूद थे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.