Rajasthan: जयपुर के दो जिले बनाने के विरोध में आए गहलोत के मंत्री खाचरियावास, बोले- जयपुर उत्तर और दक्षिण अजीब नाम

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2023 09:30:21 AM
Rajasthan: Gehlot's minister Khachariawas came in protest against making two districts of Jaipur, said Jaipur North and South strange names

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनावों से पूर्व प्रदेश की जनता को 19 नए जिले बनाकर सौगात दे दी है। लेकिन कई जगहों पर और नए जिले बनाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं इधर जयपुर के दो जिले कर देने पर गहलोत के ही मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी नाराज है।

जी हां अब जयपुर के दो टुकड़े करने और क्षेत्राधिकार और नामकरण को लेकर सरकार के मंत्री भी सवाल उठा रहे हैं। प्रताप सिंह खाचरियावास ने तो जयपुर उत्तर और दक्षिण के नाम को लेकर साफ कह दिया कि यह नाम उन्हें भी पसंद नहीं आ रहे। खाचरियावास ने कहा कि जयपुर के जनप्रतिनिधि चाहते हैं कि जयपुर की आन, बान, शान और हेरिटेज सुरक्षित रहे।

इस मामले को लेकर प्रताप सिंह खाचरियावास का कहना है कि प्रशासनिक दृष्टि से भले सरकार अधिकारी बिठा दे। एसपी बिठा दे, कलेक्टर बिठा दे। लेकिन जयपुर को नहीं बांटे। खाचरियावास ने कहा कि जयपुर तो जयपुर ही रहेगा।  उन्होंने कहा कि मैं जयपुर का बेटा और जनप्रतिनिधि हूं, यहां से मंत्री हूं और हम सब जयपुर के एमएलए चाहते हैं कि जयपुर तो जयपुर ही रहेगा। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.