राजस्थान सरकार लायी बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, बड़ी संख्या में भर्ती की हो रही तैयारी

Samachar Jagat | Monday, 12 Dec 2022 10:07:58 AM
Rajasthan government brought great news for the unemployed, preparations are being made for recruitment in large numbers

राजस्थान सरकार बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आयी है। जल्दी ही बड़ी संख्या में भर्ती आने वाली है, आपको बता दें केन्द्रीय सहकारी बैकों में कम्प्यूटर प्रोग्रामर, प्रबंधक और बैंकिग सहायक के 551 पद खली हैं। जल्द ही इन पदों पर भर्ती निकली जाएगी, जिसकी लिए जल्द ही विज्ञप्ति जारी होने वाली है। इससे बैंक की कार्यप्रणाली में तेज़ी आएगी। राजस्थान सहकारी भर्ती बोर्ड को बैंकों में खली पदों पर भर्ती हेतु सूचना भेज दी गयी है।

रजिस्ट्रार सहकारिता मेघराज सिंह रतनू ने शनिवार को जयपुर की ग्राम सेवा सहकारी समिति, धानक्या में किसानों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बताया कि इस साल राजस्थान में 5 लाख नए किसानों को फसली ऋण देने का लक्ष्य है। जिसमें से 35 हजार नए किसान जयपुर जिले के होंगे। उन्होंने समिति में ऑनलाइन ऋण वितरण की प्रक्रिया की जानकारी ली और मौके पर ही सदस्य किसान की बॉयोमैट्रिक पद्धति से ऋण संबंधित प्रक्रिया को पूरा किया गया।


राजस्थान सरकार किसानो को देगी ऑनलाइन ऋण प्रक्रिया की सुविधा
रजिस्ट्रार ने किसानों से सहकारी समिति में चल रहे कस्टम हायरिंग सेन्टर को लेकर जानकारी हासिल की और इससे किसानों को मिलने वाले लाभ को लेकर चर्चा की। मदन लाल गुर्जर जो केन्द्रीय सहकारी बैंक, जयपुर के प्रबंध निदेशक है उन्होंने जानकारी दी कि समिति द्वारा संचालित कस्टम हायरिंग सेन्टर से 2.36 लाख का लाभ हुआ है। उन्होंने बताया कि पिछले साल जयपुर में 17 ग्राम सेवा सहकारी समितियों द्वारा कस्टम हायरिंग सेन्टर की शुरूआत की गई है।

इस दौरान किसानों ने मृत किसानों की हिस्सा राशि वापस लेने में आ रही पोर्टल संबंधित परेशानी से रजिस्ट्रार को अवगत कराया। किसानों द्वारा ऑनलाइन फसली ऋण वितरण की सराहना की गई। इस दौरान वहां ग्राम सेवा सहकारी समिति, धानक्या के अध्यक्ष सुवालाल दादरवाल, ग्राम सेवा सहकारी समिति, दुर्जनियावास के अध्यक्ष चंदाराम लिलवाडिया, ग्राम सेवा सहकारी समिति, श्योसिंहपुरा के अध्यक्ष, राधेश्याम यादव, ग्राम पंचायत, धान्क्या के संरपच, रामजी लाल गोरा और कई सदस्य किसान मौजूद थे।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.