राजस्थान सरकार जल्द ही शुरू करने वाली है ये योजना, इस वर्ग को मिलेगा फायदा

Samachar Jagat | Thursday, 31 Oct 2019 03:55:41 PM
Rajasthan government is going to start this scheme soon

जयपुर। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार बंद पड़ी वरिष्ठ अधिस्वीकृत पत्रकार पेंशन (सम्मान) योजना को शुरू करने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की समीक्षा बैठक में बजट घोषणा के अनुरूप इस योजना को नए रूप में शीघ्र शुरू किए जाने के निर्देश दिए हैं। 

बर्थडे केक खिलाने के बहाने तीन बहनों को ले गया अपने घर, फिर एक लडक़ी के साथ कर डाला ये घिनौना काम

इस बैठक में अशोक गहलोत ने कहा है कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है। पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में मेरे पहले कार्यकाल में हमारी सरकार ने राजस्थान पत्रकार-साहित्यकार कल्याण कोष का गठन किया था। अधिक से अधिक पत्रकारों एवं साहित्यकारों को इस कोष का लाभ मिल सके, इसके लिए सरकार ने इस कोष में इस वर्ष के बजट में 2 करोड़ रूपए देने की घोषणा की है। 

चलती कार में ही परिचितों ने कर डाला ऐसा घिनौना काम, जानेंगे आप तो...

मुख्यमंत्री ने अधिस्वीकृत पत्रकारों को आर्थिक सहायता, मेडिक्लेम पॉलिसी, मेडिकल डायरी, राजस्थान रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा जैसी सुविधाओं को भी और सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने जयपुर सहित प्रदेशभर में अधिस्वीकृत पत्रकारों के लिए आवासीय कॉलोनी की योजना पर कार्य करने के निर्देश दिए। 

अशोक गहलोत सरकार द्वारा वरिष्ठ अधिस्वीकृत पत्रकार पेंशन (सम्मान) योजना को वापस शुरू करना पत्रकारों के लिए किसी उपहार से कम नहीं होगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.