सरकारी बालिका स्कूलों को लेकर राजस्थान सरकार का अजीबोगरीब फैसला, करने वाली है ऐसा

Samachar Jagat | Saturday, 19 Oct 2019 02:08:09 PM
Rajasthan government's peculiar decision regarding government girls' schools

जयपुर। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश की सरकारी बालिका स्कूलों के संबंध में एक अजीबोगरीब कदम उठा रही है। लड़कियों के साथ यौन उत्पीडऩ को रोकने के लिए अशोक गहलोत सरकार सरकार इस प्रकार का कदम उठाने जा रही है।

रकार की इस योजना ने मूर्त रूप ले लिया तो लड़कियों के सरकारी स्कूल में 50 साल से कम उम्र के पुरुष अध्यापक पढ़ाते हुए दिखाई नहीं देंगे।

अशोक गहलोत सरकार के इस फैसले के विरोध में उतरे उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, बोल दी ये बड़ी बात

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि बालिकाओं के सरकारी स्कूल में 50 साल से कम उम्र के पुरुष शिक्षक नहीं पढ़ाएंगे। इन अध्यापकों के स्थान पर महिला शिक्षकों को लगाया जाएगा। 

राजस्थान सरकार ने किया अब एक और चौंकाने वाला फैसला, प्रदेश के तीन जिलों में होंगे दो-दो नगर निगम

हालांकि राजस्थान सरकार इस फैसले का तभी लागू करेगी जब पर्याप्त संख्या में महिला अध्यापक होंगी। बताया जा रहा है कि हाल ही में कुछ पुरुष शिक्षकों द्वारा बालिकाओं का यौन उत्पीडऩ करने के मामले प्रकाश में आने के बाद राजस्थान सरकार इस प्रकार का दम उठाने जा रही है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.