Rajasthan govt ने धार्मिक भीड़ पर लगाई रोक, नए दिशा-निर्देश जारी

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jul 2021 09:42:24 AM
Rajasthan govt prohibits religious crowd, issues fresh guidelines

जयपुर: COVID-19 के प्रसार या इसकी संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए, राजस्थान सरकार ने आगामी कांवड़ यात्रा और ईद-उल-जुहा सहित सभी धार्मिक कार्यक्रमों और सभाओं पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

अधिसूचना के अनुसार, मथुरा के गोवर्धन क्षेत्र में हर साल आयोजित होने वाला वार्षिक मुदिया पूनो मेला भी इस वर्ष आयोजित नहीं किया जाएगा। चातुर्मास पर्व पर भी श्रद्धालुओं को एकत्रित नहीं होने दिया जाएगा। राज्य सरकार ने सभी भक्तों से अपने निवास पर पूजा करने और पूजा करने और COVID-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का भी अनुरोध किया है। सभी जिलाधिकारियों, पुलिस आयुक्तों को "नो मास्क नो मूवमेंट" का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि जिला प्रशासन सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में संगरोध नियमों के उल्लंघन और कोविड के उचित व्यवहार की निगरानी सुनिश्चित करेगा।


उत्तराखंड में लगातार दूसरे वर्ष चल रही COVID-19 महामारी के आलोक में कांवड़ यात्रा रद्द कर दी गई थी। उत्तर प्रदेश में, जहां लाखों श्रद्धालु वार्षिक तीर्थयात्रा करते हैं, इस पर अभी निर्णय लिया जाना बाकी है।

कोविड अवलोकन; केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राजस्थान में वर्तमान में 522 सक्रिय COVID-19 मामले हैं। राज्य में अब तक कुल 9,43,788 ठीक हो चुके हैं और 8,947 मौतें हो चुकी हैं। राज्य में सीओवीआईडी ​​​​-19 टीकों की 2,75,00,622 खुराकें दी गई हैं, जिनमें 2,23,73,512 पहली खुराक और 51,27,110 दूसरी खुराक शामिल हैं।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.