Rajasthan : खाटू श्याम मेले में 70 हजार से ज्यादा लोगों ने अब तक कराया रजिस्ट्रेशन, 28 एवं 29 मार्च को बंद रहेगा मंदिर

Samachar Jagat | Thursday, 25 Mar 2021 05:23:27 PM
Rajasthan: More than 70 thousand people have registered for Khatu Shyam fair so far, the temple will remain closed on March 28 and 29

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के सीकर जिले में स्थित प्रसिद्ध खाटू श्याम में हर वर्ष भरा जाने वाला श्याम बाबा का वार्षिक फाल्गुनी लक्खी मेला इस बार वैश्विक महामारी कोरोना के कारण अपनी चरम सीमा पर नहीं पहुंच पाया और मंदिर में दर्शनों के लिए अब तक सत्तर हजार श्रद्धालुओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

श्याम बाबा का वार्षिक फाल्गुनी लक्खी मेले में इससे पहले सालाना लाखों लोग बाबा के दर्शन करते आते थे। इस बार पंजीयन लागू करने एवं  कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाने के चलते अब तक केवल 70 हजार लोगों ने  ही पंजीयन कराया है। श्याम बाबा के इस बार कोरोना के चलते दर्शन के लिए 72 घंटे पूर्व की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाना श्रद्धालुओं के लिए अनिवार्य है। इसके चलते इस बार मेले में श्रद्धालुओं की संख्या  काफी कम रही।

कोरोना गाइडलाइन के कारण गुरुवार को मंदिर के पट रात दस बजे बंद हो जाएंगे जो अगले दिन सुबह पांच बजे खुलेंगे। रात में जागरण और भंडारे का आयोजन भी नहीं होगा। श्याम बाबा की नगर भ्रमण के लिए निकाली जाने वाली रथयात्रा भी इस बार नगर में नहीं निकाली जायेगी। इस बार मेला संपन्न होने के बाद होने वाले होली उत्सव का आयोजन नहीं होगा। इस कारण श्याम मंदिर के 28 एवं 29 मार्च को पट बंद रहेंगे।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.